Dabur mensta syrup in Hindi | Best Use & Benefits

Dabur mensta syrup एक आयुर्वेदिक सिरप है, यह सिरप मासिक धर्म न्यूनाधिक के रूप में कार्य करता है, इसमे एन्टी इंफ्लेमेटरी, एंटी सपासमोदीक,और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, डाबर मेन्स्टा सिरप को मुख्यत पीरियड्स में होने वाली परेशानियों से आराम दिलाने के लिए जाती है, डाबर मेन्स्टा सिरप महिलाओं के समग्र स्वास्थ्य में सुधार के लिए एक आयुर्वेदिक दवा है।यह पीरियड्स में होने वाले दर्द से राहत प्रदान करता है

Dabur mensta syrup in Hindi | Use & Benefits
Dabur mensta syrup in Hindi | Use & Benefits

Dabur mensta syrup benefits 

डाबर मेन्स्टा सिरप एक आयुर्वेदिक दवा है, जिसे पीरियड्स में होने वाली तकलीफ में लिया जाता हैं, पीरियड्स के समय वोमेन्स को सर दर्द,बदन दर्द,हाथ पैरों में तकलीफ, पीरियड्स का रुक रुक कर आना, ब्लीडिंग का जाएदा और कम होना जैसी बहुत सी समस्याओं के लिए इस सिरप को ली जाती हैं, यह सिरप पीरियड्स को नियमित करती हैं,और यह सिरप गर्भस्थ के ऊतकों की सूजन को कम करती हैं।डाबर मेन्स्टा सिरप माँसपेसयो में ऐंठन, और पेट दर्द से छुटकारा दिलाता है ।मेन्स्टा सिरप पॉलीसिस्टिक andasee सींडोम में उपचार में उपयोग होता है। यह सिरप पीरियड्स में होने वाली तकलीफो को कम करती हैं, बॉडी के ph लेवल को maintaince करती हैं, बच्चे दानी में सूजन को कम करती हैं।

Related:  Himalaya evecare syrup Uses and Benefits in Hindi @ Best price
मेन्स्टा सिरप के फायदे-Dabur mensta syrup in Hindi
मेन्स्टा सिरप के फायदे-Dabur mensta syrup in Hindi

Dabur mensta syrup Uses (लेने का तरीका)

मेन्स्टा सिरप को तीन महीने तक कंटिन्यू लेना है, इसे आपको प्रतिदिन दिन में दो बार 2 चम्मच लेने है। पीरियड्स के समय इसका उपयोग नही करना है। डाबर मेन्स्टा सिरप आयुर्वेदिक दवा है जिसके कोई साइड इफेक्ट्स नही है।लेकिन इसे लेने से आपको जी मचली करना,जी घबराना,सर दर्द जैसी समस्या हो रही है तो इसे लेने से पहले dr. से consult करे।

मेन्स्टा सिरप में इंग्रेडिएंट्स

मेन्स्टा सिरप एक आयुर्वेदिक दवा है जिसमें सभी हर्बल इंग्रेडिएंट्स है, इसमे अशोक छल, धातकी पुष्पक, निसोध, कालाजी, अजवाइन, शुद्वि, आमला, बहेडॉ,हरीतकी, मस्तक, जीरा सफेद, पीपली, धृत कुमारी,अमरस्थि, नीलकमल,हींग, मधु शहद,जैसे इंग्रेडिएंट्स है।

मेन्स्टा सिरप नही लेने के नुकसान

मेन्स्टा सिरप को महिलाओं के मासिक धर्म सभन्धी समस्यओं के लिए लिया जाता हैं।अगर ऐसे में आप इसे नही लेँगे तो आपको बहुत सी समस्यओं का सामना करना पड़ सकता है, जैसे आपके शरीर मे हेमोग्लोबिन की कमी हो जाएगी पीरियड्स समय पर नही आएंगे जिसे थाइरॉएड की प्रॉब्लम, बाल कम समय मे सफेद होने लग जयेंगे,फेस पर डार्क सर्कल, एन्टी एजिंग, की प्रॉब्लम स्टार्ट हो जयेगी

मेन्स्टा सिरप नही लेने के नुकसान-Dabur mensta syrup in Hindi
मेन्स्टा सिरप नही लेने के नुकसान-Dabur mensta syrup in Hindi

मेन्स्टा सिरप की कीमत

मेन्स्टा सिरप की प्राइस 150rs है जिसमे आपको 200ml की quantity मिल जयेगी मेन्स्टा सिरप आपको easily कही भी मिल जाएगी यह आपको कहि भी medial स्टोर पर मिल जाएगी,ओर आपको ऑनलाइन भी बहुत कम प्राइस मैं मिल जाएगी।

CHECK PRICE on Amazon (Click Here)

मेन्स्टा सिरप से जुड़े सवालों के जवाब

प्रश्न1.मेन्स्टा सिरप को किस age से लेना चाहिए?

उत्तर: मेन्स्टा सिरप को लेने की कोई age नही है इसे आप किसी भी age से स्टार्ट कर सकते है।

Related:  Sundari Sakhi syrup Best Use and benefits in Hindi

प्रश्न2. मेन्स्टा सिरप को suger patient use कर सकते है?

उत्तर: मेन्स्टा सिरप सुगर फ्री है इसे सुगर patient भी ले सकते है।

प्रश्न3. मेन्स्टा सिरप की प्राइस क्या है ?

उत्तर: मेन्स्टा सिरप की प्राइस 150rs है।

प्रश्न4. मेन्स्टा सिरप को लेते समय क्या परहेज़ है?

उत्तर: mensta syrup को लेते समय कुछ परहेज है. जैसे स्पाइसी फ़ूड,मसाले, माँस, मछली, मिल्क, आचार।

मेन्स्टा सिरप एक आयुर्वेदिक दवा है जिसके कोई साइड इफेक्ट्स नही है।

 CHECK NOW:   More Syrup Uses & Benefits

तो दोस्तो आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की डाबर मेन्स्टा सीरप के फायदे और नही लेने के नुकसान साथ ही इसे जुड़े सवालों के जवाब इसे रिलेटेड अगर आपको कुछ भी पूछना है तो आप मुझे comment बॉक्स में जरूर से कमेंट करिए मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे इस ब्लॉग को अपनी फैमिली ,फ्रेंड्स में जरूर शेयर करे जिसे उन्हें भी फायदा हो सके।

Spread the love

1 thought on “Dabur mensta syrup in Hindi | Best Use & Benefits”

Leave a Comment