Different types of bra with names and pictures- Best Price

ब्रा महिलाओं की बहुत ही खास वस्त्र मानी जाती हैं सही ब्रा की फिटिंग्स महिलाओं में एक कॉन्फिडेंस लाती है, जिसे वो जो भी कपड़े पहनेगी उनपे अच्छे लगेंगे। loss और बिना फिटिंग की ब्रा कॉन्फिडेंस को कमजोर करती हैं ,जिसे वो धीरे धीरे हीनभवना में  ग्रस्त हो जाती हैं, इनमे भी बहुत सी वोमेन्स को सही ब्रा और फिटिंग्स के बारे में पता नही रहता है मार्किट में इतनी ब्रा आती है जिनके वोमेन्स को नाम तक पता नही है।तो दोस्तो आज के ब्लॉग में आप सभी के लिए वोमेन्स ब्रा के नाम के साथ साथ पिक्चर लेकर आई हूं जिसे आपको एक परफेक्ट ब्रा choose करने में हेल्प मिलेगी।

different types of bra with names and pictures
different types of bra with names and pictures

 Different types of bra 

टीनएजर ब्रा

टीनएजर्स ब्रा को यंग गर्ल्स के लिए बनाए गए है टीनेजर्स जिनकी age13 से स्टार्ट है।उन्हीं के लिए इस ब्रा को बनाया गया है इसे bigenners ब्रा के नाम से भी जाना जाता हैं, यह ब्रा काफी कंफर्टेबल होती हैं।इसमे back में हुक नही होते है इनमे लास्टिक होते है जिसे टीनएजर गर्ल्स easily वियर कर सकती हैं।

टीनएजर ब्रा-different types of bra with names and pictures
टीनएजर ब्रा-different types of bra with names and pictures

 

स्ट्रैपलेस ब्रा

यह ब्रा स्ट्रैपलेस होती हैं इनमे स्ट्रैप नही होती हैं।जिस वजह से इसे आसानी से पहन सकते है अगर आप कोई ऐसी ड्रेस पहन रहे हैं जो ऑफ शोल्डर, या one peace है जिनके नेक पीछे से बहुत डीप है ऐसे में स्ट्रैपलेस ब्रा पहनी जाती हैं।

Related:  Black Kurti Styling Ideas & How to style | Black Kurti @ Best Price in India
स्ट्रैपलेस ब्रा- different types of bra with names and pictures
स्ट्रैपलेस ब्रा- different types of bra with names and pictures

लैस ब्रा

इस टाइप की ब्रा में लैस लगे होते है जिस वजह से इन्हें लैस ब्रा कहते है, इन ब्रा में wire ओर without वायर ब्रा भी आती हैं, यह पहनने में बहुत comfertable होती हैं।

लैस ब्रा- different types of bra with names and pictures
लैस ब्रा- different types of bra with names and pictures

 

हाल्टर ब्रा 

इस टाइप की ब्रा को हाल्टर नेट ब्रा कहते है, इसे नैक के अंडर से वियर करके पहना जाता है।इस टाइप की ब्रा को आप as a crop टॉप भी पहन सकते हो और ऊपर आप जैकेट भी पहन सकते है, इस टाइप की ब्रा फ्री साइज होती है।सभी साइज वालो में यह easily आ सकती हैं।

हाल्टर ब्रा - different types of bra with names and pictures
हाल्टर ब्रा – different types of bra with names and pictures

 

सॉफ्ट पैडेड ब्रा

इस टाइप की ब्रा में पैड सॉफ्ट होते है, साथ ही यह ब्रा बहुत comfortable होती हैं।इस टाइप की ब्रा को आप किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं, इनमे आपको सभी साइज मिल जाएंगे हर age वाले इसे easily पहन सकते है।

सॉफ्ट पैडेड ब्रा - different types of bra with names and pictures
सॉफ्ट पैडेड ब्रा – different types of bra with names and pictures

 

टी शर्ट ब्रा

इस टाइप की ब्रा को normally जीन्स और टॉप्स के साथ पहनी जाती हैं । जिन्हें टी शर्ट ब्रा के नाम से जाना जाता है, अगर आप आफिस गोइंग है,कॉलेज गोइंग है,तो इस टाइप की ब्रा को आप पहन सकते है।

टी शर्ट ब्रा - different types of bra with names and pictures
टी शर्ट ब्रा – different types of bra with names and pictures

स्पोर्ट्स ब्रा 

इस टाइप की ब्रा को आप जिम और योग  करते समय पहन सकते है,यह ब्रा बहुत जयदा कम्फ़र्टेबल होती हैं इनमे फ्री साइज मिलते हैं जो हर साइज की गर्ल्स के आ जाते है।इस टाइप की ब्रा को running करते समय भी पहन सकते है।

स्पोर्ट्स ब्रा  - different types of bra with names and pictures
स्पोर्ट्स ब्रा  – different types of bra with names and pictures

मिनिमाज़र ब्रा

जिनके ब्रैस्ट एरियाज बहुत जयदा हैवी होता है अगर आपकी बॉडी curvy है, और ब्रैस्ट के आस पास बहुत जयदा फैट है तो आपको मिनीमाज़र ब्रा choose करनी चाहिए ,यह हैवी ब्रेस्ट के साथ साथ बॉडी के एक्ट्रस फैट को कवर करती हैं।

मिनिमाज़र ब्रा  - different types of bra with names and pictures
मिनिमाज़र ब्रा  – different types of bra with names and pictures

ब्राइडल ब्रा

इस टाइप की ब्रा ब्राइडल की होती हैं, अगर आपकी भी मेर्रिज होने वाली है, तो आप इस टाइप की ब्रा अपने लिए चूस (choose) कर सकती हैं, इस ब्रा पर काफी लैस और डिज़ाइन होती हैं जिसे यह काफी सेक्सी नज़र आती हैं अगर आप कुछ डिफरेंट और अलग पहनना चाहती हैं, तो इस टाइप की ब्रा अपने लिए ले सकती हैं।

Related:  Best kurti for college going girl @ Affordable price
ब्राइडल ब्रा  - different types of bra with names and pictures
ब्राइडल ब्रा  – different types of bra with names and pictures

Wire लेस ब्रा

इस टाइप की ब्रा wire लेस होती हैं इनमे वायर नही होते है जिसे यह पहनने में बहुत comfortable होती हैं, अगर आपको वायर वाली ब्रा पहनना पसंद नही है तो आप इस टाइप की ब्रा अपने लिए choose कर सके हैं।इसमे पैड तो होते है लेकिन वायर नही होते है, अगर आपके ब्रैस्ट का साइज कम है तो आप इस टाइप की ब्रा अपने लिए ख़रीद सकते है इनमे आपके ब्रैस्ट बड़े और टाइट नज़र आएंगे।

Wire लेस ब्रा  - different types of bra with names and pictures
Wire लेस ब्रा  – different types of bra with names and pictures

फुल सपोर्ट  ब्रा

इस तरहा की ब्रा ब्रैस्ट को अच्छे से कवर करती हैं।और यह फ्लोरल प्रिंट में आती है।अगर आपके ब्रेस्ट बहुत जयदा हैवी है तो आप इस तरह की ब्रा चूज़ कर सकते है यह ब्रेस्ट को फुल्ली कवर करने के साथ साथ उन्हें अच्छे से सपोर्ट करती हैं जिसे चलते टाइम वो हिले नहीं और सपोर्ट रहे।

फुल सपोर्ट  ब्रा  - different types of bra with names and pictures
फुल सपोर्ट  ब्रा  – different types of bra with names and pictures

मेटरनिटी ब्रा

इस तरहा की ब्रा उन वोमेन्स के लिए है।जो माँ बनने के बाद अपने बच्चों को फीड कराती हैं और बार बार फीड कराने की वजह से ब्रा पहनना छोड़ देती हैं, और जिस वजह से ब्रेस्ट बहुत जयदा ढीले और ख़राब हो जाते है तो यह ब्रा उन महिलाओं के काम आती है उन्हें बार बार ब्रा को खोलने की जरूरत नही पड़ती है इसमें ब्रा के ऊपर चैन रहती हैं जिसे बच्चों को आसानी से फीड कराया जा सकता है, इस टाइप की ब्रा सॉफ्ट कॉटन फैब्रिक में होती हैं।और काफी कम्फ़र्टेबल भी होती हैं।

मेटरनिटी ब्रा- different types of bra with names and pictures
मेटरनिटी ब्रा- different types of bra with names and pictures

IMG 20210228 WA0015

ट्रांसपेरेंट ब्रा

इस टाइप की ब्रा को उन ड्रेस के ऊपर पहनना जाता हैं जिनके नैक बहुत जयदा डीप होते है या कोई ऐसी ड्रेस जो off शोल्डर या one shoulder ड्रेस के नीचे पहनी जाती है, मोस्टली मॉडल्स,एक्ट्रेस इस टाइप की ड्रेस को पहनती हैं।जिसे उनके back की स्ट्रिप दिखाए नही देती हैं अगर आप भी कोई ऐसी ड्रेस या ब्लाउज पहन रही हैं तो उनके साथ इस टाइप की ब्रा choose कर सकती हैं।

Related:  How to style kurti in 5 Different Ways | Best Ways to style

IMG 20210228 WA0008

सिलिकॉन ब्रा

इस टाइप की ब्रा को सिलिकॉन ब्रा कहते है यह ब्रा को डायरेक्ट ब्रेस्ट पर चिपकाया जाता हैं।जिसे ब्रेस्ट को अच्छे से सपोर्ट मिले,अगर आप कोई ऐसी ड्रेस पहन रही हैं जिसका नैक डीप है तो आप इस तरह की ब्रा चूज़ कर सकती हैं, चिपकने की वजह से इन ब्रा को लांग टाइम तक नहीं पहन सकते है, यह ब्रा जयदा कम्फ़र्टेबल नही होती हैं।

b88a4692f34f6824868a8b4acc9b7225

पुश अप ब्रा

इस टाइप की ब्रा को तब पहना जाता हैं जब ब्रेस्ट को ऊपर पुश अप किया जाता हैं जिसे ब्रेस्ट ऊपर उभरे हुए नजर आते है इस टाइप की ब्रा को ब्लाउज के नीचे पहनना जाता हैं।

 

7575f5d1df263d5e2d83d15ddcfb83a0

प्लंग ब्रा

इस टाइप की ब्रा को तब पहनना जाता हैं जब आप कोई ऐसी ड्रेस जिसका फ्रंट बहुत जयदा डीप है या आपकी ट्रांसपेरेंट ड्रेस है तो आप इस टाइप की ब्रा को चूज़ कर सकते है, यह v नैक शेप में होती हैं यह फिगर को अच्छे से support करती हैं।

790bb208fef61e4aa9748d1a56d80298

ब्लाउज ब्रा

इस टाइप की ब्रा ब्लाउज ब्रा कहते है, इन्हें किसी भी साड़ी के नीचे पहनी जाती है।यह फुल्ली ब्रेस्ट को कवर करती हैं और यह नेट में होती हैं इसको पहने के बाद आपको ब्लाउज पहनने की भी जरूरत नही है।

Spread the love

Leave a Comment