How to style silk saree | Wearing style Tips (हिन्दी में )

How to style silk saree | Wearing style (Hindi)
How to style silk saree Wearing style (Hindi)

Silk saree | Wearing style Tips

Silk Saree का क्रेज हमेशा से ही चला आ रहा है। सिल्क साड़ियां पहनने में जितनी अच्छी लगती हैं।उतना ही कठिन होता है।उन्हें पहनना अगर सिल्क साड़ी को अपने अच्छी तरह से नही पहनना to आपकी हैवी साड़ी भी बेकार नज़र आएगी to सिल्क साड़ी को पहनते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है साथ ही ऐसे कलर आपको choose करने है जो आप पर अच्छे लगे अगर आपकी skin का कलर dull या dark है तो आपको white कलर ki साड़ी कलर choose करने चाहिए साथ1ही साड़ी पहनते sme इन बातों का ध्यान रखें जिससे आप साड़ी में लगे सुंदर और Attractive.

Silk Saree पहनते समय याद रखने वाली बातें 

646ebef30d58769034478d5c32ec4d1b

सही कलर का चुनाव करें

सिल्क साड़ी पहनते smy सही कलर का चुनाव करें तभी आप पर साड़ी अच्छी लगेगी बहुत सी औरतों को कहते सुना है हम सिल्क साड़ी इसलिए नही पहनते हैं इन्हें पहनने में बहुत परेशानी होती है साथ ही सिल्क साड़ी हेवी होती है।संभाली नहीं जाती है।कलर हम pr अच्छे नहीं लगते है तो सिल्क साड़ी खरीदते समय कलर का अच्छे से धयान करे।अगर आपकी स्किन का कलर डार्क है तो आप लाइट कलर की साड़ी choose करे।

साथ ही din के function के लिए आप silk साड़ी पहन रही है तो जहाँ तक हो सके लाइट कलर की साड़ी पहने और नाईट के लिए डार्क कलर की साड़ी choose करे और यह अच्छे से देख ले आप के ऊपर कोनसे कलर combonation अच्छे लगेंगे। उसी के हिसाब से साड़ी पहने।साथ ही सिल्क की साड़ी को पहनते समय साड़ी की प्लेटें अच्छे से बनाएं और साड़ी का पल्ला अच्छे से सेट करें।आप चाहे तो ओपन पल्ला भी रख सकती है यह भी बहुत ट्रेंड्स में है

Related:  Best Way How to style a Pullover Sweater Outfits

61c18d75171b7bc37ae79a5cb67980d1

हेयर स्टाइल 

अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही है तो हेयर स्टाइल का खास ध्यान रखें अगर आप हेयर अच्छी नहीं बनाएगी तो सादी का लुक अच्छा नहीं आएगा साड़ी के अच्छे लुक के लिए हेयर स्टाइल भी अहम होती है।अगर आप दिन के function के लिए साड़ी पहन रही है तो याद रखें आप बालों का जुड़ा बनाए उसमे गजरा ऐड करे गजरा बालों की की सुन्दरता को बढ़ा देता है।

हेयर स्टाइल - How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)
हेयर स्टाइल – How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)

साथ ही नाईट में आप साड़ी पहन रही है तो बालों की अच्छी हेयर स्टाइल बनाएं चाहे तो बालों को curly भी कर सकती है।

ज्वैलरी - How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)
ज्वैलरी – How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)

ज्वैलरी 

ज्वैलरी सभी की पहली पसंद होती है बात जब सिल्क की साड़ी के ऊपर ज्वैलरी पहने की आती है तो ज़्यादा soch विचार नहीं करना पड़ता है।silk की साड़ी के ऊपर गोल्ड की ज्वैलरी बहुत अच्छी लगती है एक एलिगेंट लुक क्रिएट होता है।अगर आपको भारी भरकम ज्वैलरी पहनना पसंद नहीं है तो आप सिंपल झुमका और long रानी हारभी पहन सकती है आप कुन्दन के long हार भी पहन सकती है वो भी सिल्क साड़ी के ऊपर बहुत अच्छे लगते हैं।

डिज़ाइनर ब्लाउस - How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)
डिज़ाइनर ब्लाउस – How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)

डिज़ाइनर ब्लाउस 

बात जब Silk Saree के पहनने की हो और ब्लाउज सिम्पल ऐसा हो नहीं सकता है।अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही है। उसके साथ आप हर तरहा का ब्लाउज नहीं पहन सकती है।सिल्क की साड़ी के साथ आपको सिल्क फैब्रिक का ही ब्लाउज पहनना पड़ेगा जब जाकर silk साड़ी का लुक अच्छा आएगा। सिल्क साड़ी के ऊपर आप कोई साड़ी से मिलता जुलता सिल्क फ़ैब्रिक का ही ब्लाउज stiched करवाएं अगर आप ब्लाउज ko थोड़ा fashionable लुक देगी तो आपकी सिम्पल सी साड़ी में भी चार चांद लग जाएंगे। साथ ही अच्छी ज्वैलरी और अच्छी हेयर स्टाइल बनाएं।

Related:  Best winter night suit for women with image
मेकअप - How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)
मेकअप – How to style silk saree | Wearing style Tips (Hindi)

मेकअप

आपने एक अच्छी साड़ी पहन ली achhe se हेयर स्टाइल बना ली लेकिन मेकअप अच्छे से नही किया तो आपका सारा लुक खराब लगेगा तो याद रखिए सिल्क साड़ी को पहनते समय अच्छे से मेकअप कीजिए अगर आप दिन के लिए मेकअप कर रही है तो light कलर का मेकअप करे। वाटर प्रूफ़ फाउंडेशन लगाएं जिससे पसीने से आप का फेस खराब नहीं हो रेड कलर की matte में लिपस्टिक लगाएं वही नाईट के लिए आप सिल्क की साड़ी पहन रही है तो मेकअप थोड़ा बोल्ड करे। वही आप purple, orange, pink कलर की लिपस्टिक choose कर सकती है।

cdc066a3d5cb79e90c0d8b5103b9708b

 CHECK MORE:  Womens fashion dress

BUY NOW BUY NOW
BUY NOW BUY NOW
Spread the love

Leave a Comment