Aroma magic skin glow facial kit | Review & How to use (In Hindi)

Guys आज के समय मे हम सब सुंदर और अच्छा दिखना चाहते हैं चमकता और गोरा चेहरा हम सभी को अच्छा लगता हैं।लेकिन रोज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपना अच्छे से ध्यान नही रख पाते हैं जिसका नतीजा यह होता हैं कि हमारे फेस पर धूप से टेनिंग हो जाती हैं चेहरा झुलस जाता हैं। चेहरे पर टेनिंग होने से चेहरा बहुत बेकार लगता हैं उसके बाद हम कितना ही मेकअप करके उसे छुपा ले चेहरा बेकार ही लगता हैं

लेकिन समय समय पर फेसिअल करने से चेहरे की खोइ रंगत वापस लौट आती हैं। चेहरा चमक उठता है। और अभी बहुत सारे फेस्टिवल आ रहे हैं।उनमें सबसे main करवाचौथ जो कि सुहागनों का त्यौहार माना जाता हैं।इस दिन सभी अपने आपको सूंदर दिखाने के चक्कर मे खूब सारा मेकअप करती हैं पार्लर जाकर काफी पैसा facial पर खर्चा करती हैं।but उन्हें उनके हिसाब से रिजल्ट नही मिलता हैं तो फिर निरास हो जाती हैं तो दोस्तो आज के मेरे इस ब्लॉग में आप सभी के साथ एरोमा मैजिक के स्किन ग्लो फेसिअल (Aroma magic skin glow facial kit) के बारे में details से बात करेंगे।

Aroma magic skin glow facial kit | Review & How to use (In Hindi)
Aroma magic skin glow facial kit Review & How to use (In Hindi)

Step 1. फेस cleanser

इस फेसिअल का first स्टेप है।फेस cleanser जिसमे फेस को अच्छे से क्लीन किया जाता हैं जिसे अगर आपने कोई मेकअप किया है तो वो भी अच्छे से रिमूव हो जाये।फेस पर कोई डस्ट है तो वो भी क्लीन हो जाये इसके लिए cleanser का use करते हैं।इसे आपको हाथ मे निकाल कर हल्के हाथो से massage करनी है जिसे अगर फेस पर ब्लैकहैंड्स हैं तो वो भी अच्छे से रिमूव हो जाये।

Related:  How to make Homemade Face pack for glowing skin in winter in India
फेस cleanser Aroma magic skin glow facial kit | Review & How to use (In Hindi)
Aroma magic skin glow facial kit Review & How to use (In Hindi)

Step 2. प्रोटीन ब्लीच

चेहरे को अच्छे से क्लीन करने के बाद इसका second स्टेप करेंगे जो प्रोटीन ब्लीच हैं इस ब्लीच को आपको बनाना पड़ेगा जिसमे आप गुलाबजल या सादा पानी मिक्स कर सकते हैं।जिसके बाद आपको इसे फेस पर लगाना है इसमें ऐसे कोई harmful कैमिकल नही है जो फेस को नुकसान पहुँचाये लगाने के बाद इसे 10 min सूखने के लिए छोड़ दे ।ब्लीच डार्क स्किन को लाइट करती हैं अगर आपके फेसिअल हेयर हैं तो उसे भी लाइट करती हैं, ब्लीच स्किन के डार्क स्पोर्ट्स को कम करने के काम करती हैं, फेसिअल करते वक़्त ब्लीच करने से एक अलग ही निखार आता है।

प्रोटीन ब्लीच Aroma magic skin glow facial kit | Review & How to use (In Hindi)
प्रोटीन ब्लीच Aroma magic skin glow facial kit Review & How to use (In Hindi)

Step 3. Aha gel

ब्लीच करने के बाद फेस को अच्छे से मॉइस्चराइज करेंगे जिसके लिए aha gel use करेंगे यह जेल स्किन को सॉफ्ट और हाइड्रेट बनाता है, स्किन के ph लेवल को maintain करता हैं, स्कीन को ब्राइट बनाता है, इसे आपको चेहरे की अच्छी से मसाज करनी है, जिसे ब्लड का circuler मोशन ठीक हो इसे15 min तक मसाज करनी है।

Step 4. स्किन सीरम

स्किन सीरम स्किन lightening का काम करता हैं।अगर आपके फेस पर बहुत jayeda पिगमेंटेशन हो गया चेहरे की स्किन dull हो गए हैं तो उसके लिए इसे use किया जाता हैं यह सीरम स्किन के डार्क सपोर्ट को कम करता है स्किन को ब्राइट बनाता है,suntan को कम करता है, डैमेज hue स्किन को repaire करता है,यह सीरम स्किन ब्राइटनिंग का काम करता है इसे लगाने का तरीका बहुत आसान है यह काँच की बोत्तल में है जिसे तोड़कर इसे लगाया जाता हैं, इसे चेहरे की 15 min तक नीचे से ऊपर की तरफ मसाज करनी है।जिसे आयल अच्छे से फेस में लग जाए।

Related:  Best bra for heavy breast (Big Bust) size in India

Step 5. ऑक्सिजनाटिंग जेल

स्किन सीरम लगाने के बाद ऑक्सिजनाटिंग जेल से चेहरे की15min मसाज करेंगे तक मसाज करेंगे ।यह जेल dull हुए स्किन को ब्राइट बनाता है, स्किन को ऑक्सीजन देता हैं जिसे फेस में ब्राइटनिंग आती हैं, यह फेसिअल नॉर्मल से ड्राई स्किन वालो के लिए काफी बेस्ट हैं।

Step 6. फेस पैक

ऑक्सिजनाटिंग जेल से फेस की मसाज करने के बाद इसका 6 स्टेप करेंगे जो फेस पैक है।यह फेस पैक रेडी है।इसमें कुछ भी मिक्स करने की जरूरत नही है।इसे आपको निकालकर बस लगाना है।neck पर भी लगाना है लगा कर 15min तक सूखने के लिए छोर देना है।सुख जाने पर फेस से अच्छे से स्क्रबिंग करते हुए फेस पैक को हटाना है।जिसे nose के आस पास ब्लैक हैंड्स हैं तो वो भी ठीक हो जाये।उसके बाद चेहरे को अच्छे से धो लेंगे यह फेस पैक टेनिंग को कम करता है।स्किन को ग्लोइंग बनाता है, स्किन में इंस्टेंट निखार लाता है।

Step 7. सनस्क्रीन

सभी स्टपो को फॉलो करने के बाद इसका last स्टेप फ़ॉलो करेंगे जो सनस्क्रीन है जिसे सूरज से आने वाली harmful किरणों से चेहरा खराब नही हो।यह सनस्क्रीन suntain को कन्ट्रोल करती हैं, जहाँ तक हो सके जब भी आप फेसिअल करे तो नाईट में ही करे जिसे आपको इसके रिजल्ट अच्छे से मिल सके।
जब भी आपको फेसिअल करे हमेसा प्रोग्राम के या फेस्टिवल के 2 days पहले करे जिसे आपको इसके अच्छे रिजल्ट मिल सके।

Aroma magic skin glow facial kit | Price

ऑनलाइन मार्किट में Aroma Magic Skin Glow Facial Kit का कीमत समय दर समय कम या ज्यादा होता रहता है अधिकतर समय इसका कीमत 500 से काम ही होता है. आपको नीचे प्रोडक्ट लिंक दिया जा रहा है जहा से आप खरीद सकती है।

Related:  Summer Diet Plan for glowing & hydrated skin
Aroma Magic Skin Glow Facial Kit Check real price (Amazon)

Buying गाइड टिप्स

  1. जब भी आप मार्किट से फेसिअल ख़रीदे तो अच्छे से उसकी mrp चेक कर ले जिसे आपको बाद में किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नही हो।
  2. अगर आपकी स्किन बहुत जयदा सेंसिटिव हैं तो ऐसे में आप फेसिअल करने से पहले उसे हाथ पर test कर ले जिसे किसी तरह के रैशेज़ आपकी स्किन पर नही हो
    सके।
  3. फेसिअल खरीदने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट चेक कर ले।

 CHECK NOW :  Beauty Tips for your Beauty

Spread the love

Leave a Comment