Sachi Saheli syrup ke fayde / Benefits in hindi | Best for women’s weakness

सच्ची सहेली आयुर्वेदिक औषधि महिलायों की no.1 टॉनिक मानी जाती हैं। इसे अनियमित पीरियड्स के लिए उपयोग किया जाता है। साथ ही अगर आपके हार्मोन असंतुलन के लिये भी उपयोग किया जाता हैं।

Sachi Saheli syrup ke fayde Benefits in hindi
Sachi Saheli syrup ke fayde Benefits in hindi
Blog in Brief hide

सच्ची सहेली सिरप के सामग्री (ingredients)

सच्ची सहेली महिलाओं की आयुर्वेदिक सिरप है जिसे 67 जड़ी बूटियों से मिलकर बनाया गया है। इसके अंदर 

  • अशोक
  • दशमूल
  • पीपली
  • मूसली
  • चित्रक
  • अर्जुन
  • असवगंधा
  • कुटज
  • शीतलचीनी
  • इंदर मूलन

सच्ची सहेली सिरप के लाभ (Sachi Saheli syrup ke fayde)

सच्ची सहेली सिरप एक आयुर्वेदिक औषधि है। जिसे महिलाओं के लिए बनाया जाता है। महिलाओं के शरीर में किशोरावस्था के बाद सेे काफी बदलाव आते हैं। उन्हीं मैं से एक बदलाव आता है। मासिक धर्म का आना जिस वजह से उन्हें बहुत से समस्या का सामना करना पड़ता है| जैसे क़मर दर्द,पेट दर्द,जी मचलाना,भूख नही लगना, हाथ पैरों में दर्द और पीरियड्स के दौरान खून का जाएदा आना,कम आना,पीरियड्स का लंबे समय तक बने रहना ओर किसी-किसी के 5-6 month  तक पीरियड्स नहीं आते है ऐसी बहुत से समस्ये होती है? उनसभी समस्या के निदान के लिए सच्ची सहेली सिरप को लिया जाता है? जिसे यह महिलाओं के माहवारी के समय होने वाले दर्द को   कम करने मे मदद करती हैं।

Related:  Top 3 Breast reduction cream | Review, cream for reduce breast size
Sachi Saheli syrup ke fayde
Sachi Saheli syrup ke fayde

सच्ची सहेली को लेने का तरीका

सच्ची सहेली सिरप को अगर आप ठीक तरीके से नही लेंगे तो यह असर नहीं करेगी। इसे आपको रोज 15ml सिरप को पानी के साथ मिक्स करके लेना है।और साथ मैं टैबलेट को भी लेना है।यह आयरन की दवाई है  जो हीमोग्लोबिन की मात्रा को बढ़ाती है और खून की कमी को दूर करती है।

सच्ची सहेली सिरप को लेना क्यों जरूरी है। (Sachi saheli syrup benefits)

सच्ची सहेली आयुर्वेदिक औषधि  है। यह खून की कमी को दूर करके शरीर को स्वस्थ बनाती है। महिलाओं के शरीर मे पीरियड्स का आना एक नार्मल प्रक्रिया है। कभी कभी किसी कारण से जैसे हार्मोन्स गड़बड़ी, खून की कमी की वजह से पीरियड्स नही आते है । या पीरियड्स के दौरान खून के क्लोट्स का बनना जिसे बहुत सी समस्याए हो जाती है। पीरियड समय पर नही आने की वजह से बाल कम उम्र मैं ही सफेद हो जाते हैं। चेहरे पर दाग धब्बे हो जाते है। सच्ची सहेली सिरप को लेने से पीरियड समय पर आते है ।साथ ही खून की कमी को दूर करते है।

सच्ची सहेली सिरप की कीमत

सच्ची सहेली सिरप की कीमत 215rs है जिसमे 190ml की बोत्तल आती है ।  जिसे आपको रोज 10ml पानी के साथ मिक्स करके लेना होता है।साथ मैं टैबलेट को भी लेना जरूरी है।वो आयरन की टेबलेट है।

BUY NOW on Amazon BUY NOW on Amazon

 

Sachi Saheli syrup ke nuksan-Sachi Saheli syrup ke fayde
Sachi Saheli syrup ke nuksan-Sachi Saheli syrup ke fayde

सच्ची सहेली के नुकसान

सच्ची सहेली सिरप महिलाओं की भरोसेमंद टॉनिक मानी जाती है। जिसे पीरियड्स के समय होने वाली तकलीफ के लिए लिया जाता है। लेकिन इसका जाएदा उपयोग करना भी नुकसान दे सकता हैं । इसे आपको जितना बताया गया है। सिरप मैं उसी की मात्रा के अनुसार लेना है।अगर आप इसे जाएदा लेंगी तो इनके बहुत से साइड इफेक्ट आपको देखने को मिल जाएंगे । जैसे इन्हे लेने से आपको सिर दर्द,जी मचली करना, चक्रर आना, उलटी होना जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

Related:  Himalaya Confido tablet Uses and Benefits in hindi @ Best Price in India

सच्ची सहेली सिरप के नुकसान(नही लेने के) |  Check Now 

       सच्ची सहेली सिरप (Sachi Saheli syrup ke fayde /Benefits) से जुड़े सवालों के जवाब।

प्रश्न1.सच्ची सहेली सिरप को लेने से वजन बढ़ता है क्या ?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप (Sachi Saheli syrup) को महिलाओं के लिए बनाया गया हैं।माहवारी के टाइम होने वाली तकलीफ को दूर करने के लिए इसके रोजाना इस्तेमाल करने से सभी समस्यओं से छुटकारा मिलता हैं।इसको लेने से वजन नही बढ़ता है।बल्कि यह वजन को मेंटेन करती है । शरीर को चुस्ती प्रधान करती है।

Sachi Saheli about weight-Sachi Saheli syrup ke fayde
Sachi Saheli about weight-Sachi Saheli syrup ke fayde

प्रश्न2.  सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप को पीरियड्स में भी ले सकते है क्या?

उत्तर: सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप को महिलाओं के लिए ही बनाया गया है !जिसे पीरियड्स के टाइम होने वाली तकलीफ को दूर किया जा सके.जैसे पेट दर्द,कमर दर्द,चिड़चिड़ापन,जैसी बहुत सी समस्या के लिए ही इन सिरप को पीरियड्स में भी लिया जाता है!

प्रश्न3.सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप को प्रेग्नन्सी में ले सकते है क्या ?

उत्तर: Sachi Saheli syrup को प्रेग्नन्सी में नही ले सकते है प्रेग्नन्सी में हार्मोन का लेवल बढ़ जाता है जिसे वजह से प्रेग्नन्सी misscarrige होने का डर रहता है!

प्रश्न4.सच्ची सहेली सिरप को किस उम्र से लेना चाहिए?

उत्तर: सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप को पीरियड्स के लिए लिया जाता है. जिसे किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम नही हो साथ ही पीरियड्स रेगुलर रहे.इसे लेने की कोई उम्र नही है किसी भी उम्र से इसे लेना स्टार्ट कर सकते हैै!

प्रश्न5.सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप के कोई साइड इफेक्ट्स तो नहीं है जैसे वजन बढ़ने लग जाये ?

उत्तर: सच्ची सहेली आयुर्वेदिक सिरप के कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है यह एक आयुर्वेदिक मेडिसिन है.इसको लेने से वजन मेन्टेन होता है?

Related:  Himalaya evecare syrup Uses and Benefits in Hindi @ Best price

 CHECK NOW:   Health & Personal Care

Spread the love

2 thoughts on “Sachi Saheli syrup ke fayde / Benefits in hindi | Best for women’s weakness”

Leave a Comment