सच्ची सहेली सिरप के नुकसान(नही लेने के) | Check Now हिन्दी में

Sachi Saheli syrup एक आयुर्वेदिक औषधी है। जिसे महिलाओं के शारीरिक औऱ मानसिक विकास के लिए  बनाई गई है, महिलायों में जैसे-जैसे age बढ़ती है।उनके शरीर में कई हार्मोन change होते हैं उनमें से एक बदलाव है माहवारी का आना लड़कियों में 13 साल की age से पीरियड्स आना start हो जाते है।जिस वजह से उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

पीरियड्स के दौरान काफी महिलाओं में कमर दर्द ,सर दर्द,हाथ पैरो में सूजन, तलवो में दर्द,पीरियड्स के दौरान, खून का ज्यादा आना,कम आना,पीरियड्स का लंबे समय तक बने रहना और किसी के 5-6month तक पीरियड्स नही आते हैं।सच्ची सहेली सिरप को Divisa हर्बल कंपनी दारा किया जाता हैं।यह आयुर्वेद स्टोर पर आपको आसानी से मिल जाएगी 

सच्ची सहेली सिरप के नुकसान - नही लेने के नुकसान | हिन्दी में
सच्ची सहेली सिरप के नुकसान – नही लेने के नुकसान | हिन्दी में

Sachi Saheli syrup : Ingredients

सच्ची सहेली सिरप को आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से  तैयार किया गया है, जिसे 67 जड़ी-बूटियों के साथ तैयार किया जाता है।इनमे अशोका, दशमूल, अर्जुन, असवगन्ध, मुलेटी, हरीतकी, सत्तावर, जैसे आयुर्वेदिक इंग्रिडेंट्स है, जो महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद है।

Related:  Female radson syrup uses and benefits in Hindi with Best price

Sachi Saheli Syrup Ke Fayde / Benefits In Hindi | Best For Women’s Weakness :   Click Here

सच्ची सहेली सिरप को लेने का तरीका

सच्ची सहेली सिरप को लेने का तरीका बहुत ही आसान है, इस सिरप को आपको सुबह -शाम खाना खाने के बाद में लेना है।इस सिरप को आपको 10ml सिरप को 10ml पानी के साथ मिक्स करके लेना है।साथ मे इनके आयरन की टेबलेट भी आती हैं, उसे भी लेना है वो आयरन की टेबलेट है, जिसे शरीर मे जाकर अच्छे से काम कर सके।

सच्ची सहेली सिरप को नही लेने के फायदे

सच्ची सहेली सिरप एक आयुर्वेदिक औषधि है जो शरीर में जाकर अच्छे से कम करती हैं।पीरियड्स के दौरान महिलाओं के कमर दर्द,हाथ पैरों मे दर्द,सूजन,थकान, चिड़चिड़ापन रहता है, जिसे उनका किसी भी काम करने में मन नही लगता है सच्ची सहेली सिरप इन्हीं समस्याओं को दूर करके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करती हैं महिलाओं के शरीर मैं आयरन की कमी हो जाती हैं जिस वजह से पीरियड्स समय पर नही आते है, जिसे फेस पर पिम्पल्स के निशान, चेहरे पर काले घेरे, डेन्ड्रफ की समस्याएं, बालो का समय से पहले सफेद होना जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं, सच्ची सहेली सिरप इन्हीं सब समस्यओं को कम करके शरीर को चुस्त बनती हैं।

सच्ची सहेली सिरप के नुकसान - नही लेने के नुकसान | हिन्दी में
सच्ची सहेली सिरप के नुकसान – नही लेने के नुकसान | हिन्दी में

सच्ची सहेली सिरप के नुकसान –नही लेने के

Sachi Saheli Syrup को महिलायों के पीरियड्स के समय ली जाती है जिसे यह अच्छे से वर्क करे सच्ची सहेली सिरप को नही लेने से बहुत सी समस्यओं का सामना करना पड़ेगा जैसे पीरियड्स समय पर नही आने से वजन का तेजी से कम होना,तेजी से बढ़ना,बालो का समय से पहले सफेद हो जाना ,फेस पर पिम्पल के निशान पड़ जाना जैसे बहुत सी समस्याएं हो जाती हैं,

Related:  Hempushpa Syrup uses, Nuksan and fayde in hindi @ Best Price
सच्ची सहेली सिरप के नुकसान - नही लेने के नुकसान | हिन्दी में
सच्ची सहेली सिरप के नुकसान – नही लेने के नुकसान | हिन्दी में

सच्ची सहेली सिरप की कीमत

सच्ची सहेली सिरप की कीमत 190ml की कीमत 199rs है ,यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी साथ ही आप इसे ऑनलाइन भी मंगवा सकते हो।

 CHECK NOW (on Amazon)   CHECK NOW (on Amazon) 

Sachi Saheli Syrup से जुड़े सवालो के जवाब

प्रश्न 1. सच्ची सहेली सिरप को शूगर में ले सकते हैं क्या ?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप को शूगर में भी ले सकते है यह शूगर फ्री है 

प्रश्न 2. सच्ची सहेली सिरप को किस age से लेना स्टार्ट करना चाहिए?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप को 15yr से लेना स्टार्ट कर देना चाहिए।

प्रश्न 3. सच्ची सहेली सिरप को लेते समय क्या परहेज करना चाहिए?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप को लेते समय स्पाइसी फ़ूड,ऑयली फ़ूड,माँस, मछली, दारू नही पीना चाहिए।

प्रश्न4. सच्ची सहेली सिरप को कितने month तक लेनी है?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप को 2 month तक लेनी है साथ मे आपको आयरन की टेबलेट भी लेनी है।

प्रश्न 5. सच्ची सहेली सिरप को प्रैग्नेंसीय में ले सकते है क्या ?

उत्तर: सच्ची सहेली सिरप को प्रैग्नेंसीय में नही ले सकते है प्रग्नेंसी में बॉडी में ग्लूकोज की मात्रा बढ़ जाती हैं जिसे सिरप को लेने से miscarriage होने का डर रहता है।

सच्ची सहेली सिरप | Buying guide

  • Expiry Date: सच्ची सहेली सिरप एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसे पीरियड्स मे होने वाली तकलीफों के लिए लिया जाता हैं।जब भी आप सच्ची सहेली सिरप को ख़रीदे तो एक बार एक्सपाइरी date जरूर चेक कर ले जिसे आपको लेते समय किसी भी तरह की प्रॉब्लम नहीं हो।
  • Indigreadients: सच्ची सहेली सिरप में सभी आयुर्वेदिक इंग्रेडिएंट्स है।जो शरीर मे जाकर शरीर को एनर्जी,और स्फूर्ति देती हैं।साथ ही पीरियड्स को continue करते हैं।
  • Side Effects: सच्ची सहेली सिरप के वैसे तो कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है ।यह आयुर्वेदिक दवा है।लेकिन कई बार  किसी किसी की स्किन सेंसिटिव होने पर इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते है, जैसे सिरदर्द,जी मचली करना,घबराहट, उल्टी होना,कब्ज इस तरह के साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते हैं।
  • How to use: सच्ची सहेली सिरप को use करने का तरीका बहुत ही आसान है इसे आपको सुबह खाना खाने के बाद में लेना है और रात में खाना खाने के बाद में लेना है।
  • Quantity+Time periods: सच्ची सहेली सिरप को लेते समय quantity और time पीरियड्स का ध्यान रखना चाहिए इसे आपको 10ml पानी मे मिक्स करके 10ml सिरप को लेना है।साथ ही इसे लेते समय टाइम पीरियड्स का भी ध्यान रखना है इसे आपको 2 month तक ही लेना है उसके बाद dr. की advice पर लेना है।
Spread the love

Leave a Comment